Saturday, June 5, 2010


ओपनिंग और क्लोजिंग देखना होगा महंगा

अगर आप कामनवेल्थ गेम्स के ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी देखने के इच्छुक हैं तो आपको अपनी जेब थोरी ज्यादा हल्कि करनी होगी। ये इस वजह से है कि ओपनिंग सेरेमनी के टिकट की न्यूनतम दर 1000 रूपये और अधिकतम टिकट की दर 50000 से लेकर 1,00,000 रूपये तक हो सकती है। वहीं समापन समारोह में टिकटों की दर 250 से 500 तक हो सकती है जबकि खेल प्रतियोगिताओं के लिये न्यूनतम 50 रूपये और अधिकतम 1000 रूपये रखी गयी है।

खेलों के लिये टिकटों की औपचारिक बिक्री तेजेन्द्र खन्ना आज से शुरू करेंगे और संभवतह् पहला टिकट मेयर को दिया जायेगा। कुल 17 लाख टिकटों की बिक्री का लक्ष्य रख गया है। इसकी शुरूआत आनलाइन टिकटिंग से होगी और बाद में ये टिकटें आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर और सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की कुछ शाखाओं पर बेची जायेंगी। यही नहीं, जिस दिन का टिकट होगा, उस दिन टिकट धारक डीटीसी और मेट्रो में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे।

3 comments:

  1. अच्छी जानकारी। पास-वास का भी कोई जुगाड़ हो सकता है क्या?

    ReplyDelete
  2. सड़कों के किनारे बैठने की सुविधा बनायी गयी है. शायद उसका कोई टिकट ना लगाया जाए. भागते-दोड़ते और आते-जाते सुबह-शाम खिलाड़ियों को देखा जा सकता है.
    दिल्ली में कोमनवेल्थ खेलों से पहले आम नागरिक की जिंदगियों से खेल जारी है. महंगायी की उंची कूद और लूट-खसोट की 4×400 की रिले दौड़ जारी है हम लोग मुफ्त में रोज़ देखते हैं. दिल्ली पुलिस भी इस दौड़ में शामिल है लेकिन वो लुटेरों से हर बार दो हाथ पीछे रह जाती है.

    ReplyDelete
  3. हिंदी ब्लाग लेखन के लिए स्वागत और बधाई
    कृपया अन्य ब्लॉगों को भी पढें और अपनी बहुमूल्य टिप्पणियां देनें का कष्ट करें

    ReplyDelete